Positive  कैसे रहें और जीवन में Positive कैसे रहें, negativity dur kase kre or How to be Positive? निगेटिविटी को दूर करें और Depression से छुटकारा पाना बहुत आम है इसलिए Article के नीचे तक पढ़े  आपको positive (सकारात्मक) सोचने में मदद करती है



how to be positive




positive kaise Rehna chahie


 

इस युग में हम सभी कई कारणों से Depression में जा रहे हैं, यह शब्द भार, पारिवारिक दबाव, ब्रेकअप और कई अन्य कारण हो सकते हैं


केवल 5 टिप्स जिन्हें आपको लागू करना चाहिए और आप अच्छे और सकारात्मक महसूस करते हैं और अपने जीवन में फिर से वापस आते हैं

यह मेरी गारंटी है



5 Basic tips to Be positive

  1.    WHAT GOD GIVE US THAT IS BETTER FOR US AND THANKS TO GOD 
  2.       TURN FAILURE TO YOUR STRENGTH 
  3.       YOUR WILL POWER
  4.      CREATE POSITIVE NEIGHBORHOOD OR CHANGE YOUR HOOD
  5.       FOCUS OF FAMILY,CAREER, GOAL, LIFE


      जो भगवान हमें देता है, वह हमारे  लिए बेहतर है और उसके लिए भगवान का शुक्रिया करना चाहिए 

      अपनी ताकत का पता लगाने के लिए

      आपकी शक्ति होगी

     रचनात्मक सकारात्मकता बनाएं या अपने सामान को बदलें

      परिवार, कैरियर, लक्ष्य, जीवन का अवसर


1. TIP 

सुबह जल्दी उठ कर प्रार्थना के साथ दिन शुरू करना चाहिए और भगवान को एक अद्भुत जीवन देने के लिए धन्यवाद

और अन्य लोगों से बेहतर बनाने के लिए भी धन्यवाद


एक आदमी के पास मोटर साइकिल है, वे सोचते हैं कि अगर मैंने कार ली तो मेरा जीवन बेहतर होगा

एक आदमी को लगता है कि अगर मेरे पास मोटर साइकिल है तो मेरा जीवन बेहतर होगा

एक आदमी के पास सड़क पर चलने के लिए कुछ नहीं (कोई वीचाइल नहीं है) सोचता है कि अगर मैंने साइकिल चलाई तो मेरा जीवन बेहतर होगा


उसके बाद


एक शारीरिक (पैर के बिना) विकलांग आदमी को लगता है कि अगर मेरे पैर थे तो मेरा जीवन बेहतर होगा


सबसे पहले Tip  इस है

  जो भगवान हमें देता है, वह हमारे  लिए बेहतर है


2.TIP


    अपनी ताकत का पता लगाने के लिए


यदि आप किसी ऐसी चीज में असफल हो गए हैं जो प्यार हो सकता है, आपका लक्ष्य, आपका कार्य, जो भी हो

इसलिए सकारात्मक रहें और स्थिति को फिर से जांचें और उस स्थिति को प्राप्त करें जहां आप असफल रहे और उस बिंदु को मजबूत बनाएं और अपनी ताकत के साथ वापस आएं


3.TIP

    आपकी शक्ति होगी

आप कभी भी कुछ भी नहीं कर सकते मैं ऐसा नहीं कर सकता, क्योंकि यदि आप किसी भी चीज़ को बनाने की कोशिश नहीं करते हैं तो आप उस चीज़ को बनाने में सक्षम नहीं होंगे। अपनी इच्छा या सोच हमेशा सकारात्मक तरीके से करें।

यदि आप करते हैं तो यह कुछ समय के लिए विफल हो सकता है लेकिन बाद में यह निश्चित रूप से पूरा हो जाएगा


आपको नहीं लगेगा कि एक व्हीटिश कॉम्प्लेक्शन लड़की एक मिस ब्रह्मांड थी लेकिन ऐसा हुआ


2019 मिस यूनिवर्स ZOZIBINI TUNZI


आपको हमेशा अपने कार्य पर Focus  करना चाहिए हो सकता है आप विफल हो पर एक  कामयाबी आपकी होगी 


4. Tip 

पॉजिटिव पडोसी  बनाएं


यह बुरी परिस्थितियों से आसानी से निकलने में पॉजिटिव पडोस आपकी  मदद करता है यदि आप अपना पड़ोस नहीं बदल  सकते हैं तो आपको अपनी मानसिकता को बदलने के लिए 3-4 दिनों की यात्रा के लिए जाना चाहिए



5. फ्यूचर -फैमिली-करियर पर ध्यान दें (future-family-career)


अगर आपको बुरी स्थिति या नकारात्मक स्थिति में फॅसे  है तो आपको इससे बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं दिखाई दे रहा ऊपर के Tips  से अलग 

तो देखिये

तुम्हारा परिवार

आपका लक्ष्य

आपका करीयर

हमेशा व्यस्त ताकि आप अपने दिमाग को  negative दिशा में वापस जाने से रोकें


आप कुछ भी कर सकते हैं ---- क्योंकि भगवान आपको एक योग्य जीवन के लिए जन्म देते हैं




Previous Post Next Post